'दिखावा' एक लघु कहानी ब्लॉग है। यह एक प्रयास है समाज को आइना दिखाने का। ' दिखावा ' मुख्या उदेशय लोगो को अंतकरण मै झाकने के लिए प्रेरित करना है

Wednesday 14 November 2018

शादी का प्रश्न और सावधानी

No comments :

अजब दस्तूर है जमाने का, आज अख़बार पढ़ रही थी तो नजर मेट्रिमोनियल कॉलम पे गयी। जब गोर से पढा तो जाना केअजीब अजीब अनजाने लोग फरमाइशें का पिटारा लेकर बैठे थे।
चलो एक अनोखी फरमाइश बताती हु जो आज भी लड़केवालों की सबसे अहम् फरमाइश रहती है। की लड़की सुन्दर होनी चाहिए । मुझे यु तो कोई ऐतराज़ नहीं के किसी की क्या फरमाइश है लेकिन आप अपनी फरमाइशें पूरा होने की सूरत क्या शादी के सफल होने के गुरंटी भी दे रहे है ये सवाल मेरा लड़केवालों से है।

दूसरी बात के आप कैसे किसी लड़की को अपने पैमाने पर खूबसूरत या बदसूरत कह सकते है। ।हमारी फ़िल्म इंडस्ट्री में अनेको सावंले रंग की हीरोइन है जो स्क्रीन पर आते ही सोने की तरह चमकती दिखती है। यदि आप वास्तविकता में चाहते है के आपकी पत्नी एक हेरोइन की तरह दिखे तो क्या इन हेरोइन की असलियत मालूम करना नहीं चाहिए आपको।
तीसरा प्रश्न, उपरोक्त दोनों बाते छोर दे यदि आप सुन्दर पत्नी की कामना करते है तो आपकी पत्नी भी शयद सुन्दर पति की कामना रखती होगी। तो क्या लड़के खुद को शाहरुख़ खान , सलमान खान या रणबीर सिंह जैसा आईने में देख पाते है?

चौथा प्रश्न, यदि आप को सुन्दर पत्नी भी मिल जाए तो भी उसकी सुंदरता तभी तक कायम रहेगी जब तक आप उसे किसी परी या सजावट के सामान की तरह सजा कर रखेंगे, यदि उस से घर का झाड़ू पोछा लगवाएंगे तो उसकी सुंदरता ज्यादा दिन तक कायम नहीं रहने वाली।

पांचवा प्रश्न, कितना भी सुन्दर रूप हो, उम्र के साथ खत्म ही हो जायेगा, चेहरे पर झुर्रियां भी आएँगी और बालो मे सफेदी भी , तो क्या उस सूरत में आप एक कुरूप बूढी औरत का साथ छोड़ देंगे।

यह प्रश्न तो लड़को के लिए था लेकिन सावधानी का संदेसा लड़कियो के लिए था, के उन पुरुषो से कभी शादी मत कीजिये जो आपका रूप देखकर आपसे शादी को लालायित रहते हो।


No comments :

Post a Comment